रजत पाटीदार की उल्लेखनीय यात्रा: आईपीएल स्टार से वनडे डेब्यूटेंट तक, बीसीसीआई नियम और आईपीएल 17वें सीजन की संभावनाएं

TAAZA CLIX
0

 रजत पाटीदार: ऐसा प्रतीत होता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत के साथ युवाओं की भारतीय टीम के लिए खेलने की आकांक्षाओं में तेजी आई है। इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में हारना ही काफी है। अगर विकेटों की तलाश खत्म नहीं हुई तो नीली जर्सी दिखाई देगी और झुक जाएगी। पाटीदार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में नियमित प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।

Rajat Patidar

रजत पाटीदार: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने के बाद लड़कों की भारतीय टीम के लिए खेलने की आकांक्षाएं खत्म होती दिख रही हैं। आजकल आईपीएल में हारना ही काफी है. अगर विकेटों की तलाश खत्म नहीं हुई तो नीली जर्सी आखिरकार नजर में आ ही जाएगी। टीम में शामिल हुए ये लोग: सूर्य कुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और यशस्वी जयसवाल. हाल ही में इस लिस्ट में रजत पाटीदार का नाम भी शामिल हुआ।


पाटीदार, जो इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नियमित खिलाड़ी थे, ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया। शुरुआती गेम में धनधन की पारी से प्रभाव छोड़ने के बाद, दाएं हाथ के खिलाड़ी ने फिर से शानदार प्रदर्शन किया। उसे अतिरिक्त रुपये मिलेंगे। अगले आईपीएल सीज़न के लिए 30 लाख। हां, आरसीबी के स्वामित्व से पाटीदार को रु. पूरे 17वें सीज़न में 50। क्या आप इसका कारण जानते हैं?


जिन क्रिकेट खिलाड़ियों ने सीज़न के बीच आईपीएल में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, उन्हें बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कम से कम 50 लाख रुपये प्राप्त करना आवश्यक है। 17वें सीजन के साथ पाटीदार को आधा करोड़ मिलेंगे. पाटीदार को रुपये मिले हैं. आरसीबी से अब तक 20 लाख रु. बैंगलोर इस शीर्ष बल्लेबाज को, जो कि बीसीसीआई नियमों के तहत "कैप्ड प्लेयर" है, कुल रु. देगा. 50 लाख प्लस अतिरिक्त रु. 17वें सीज़न में 30 लाख।


आईपीएल के 16वें संस्करण के क्वालीफायर 1 में पाटीदार ने सबसे तेज शतक लगाया। इस सीज़न में आठ मैचों में उन्होंने 55.50 की औसत से 333 रन बनाए। लेकिन 16वें सीज़न से पहले पाटीदार को चोट लग गई और वह पूरे समय प्रतियोगिता से बाहर हो गए. चोट से वापसी के बाद पाटीदार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया था। मालूम हो कि 19 दिसंबर को आईपीएल 17वें सीजन की मिनी नीलामी संपन्न हुई. मैच विवरण के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख और कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(10)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top